Site icon Kra Updates

इलेक्ट्रिक डिलीवरी का मार्ग प्रशस्त करना: 2024 Ram ProMaster EV ने कार्यभार संभाला

 Ram ProMaster EV
Image Credit: Google

इलेक्ट्रिक वैन अंतिम-मील वितरण के लिए बहुत अच्छे हैं, जो तब होता है जब आपके अमेज़ॅन पैकेज वितरण केंद्र से आपके दरवाजे पर पहुंचाए जाते हैं, जिससे आप उसी दिन उस महत्वपूर्ण स्टेनली टंबलर को प्राप्त कर सकते हैं जिस दिन आपने इसे खरीदने का फैसला किया था। 2024 Ram ProMaster EV, जो विभिन्न विशिष्टताओं में उपलब्ध है, अब बाजार में प्रवेश कर रही है।

Image Credit: Google

2024 Ram ProMaster EV का ध्यान लंबी सड़क यात्राओं पर नहीं है; इसलिए, इसकी 110.0-kWh बैटरी शहर में ड्राइविंग करते समय चार्ज पर केवल 162 मील तक की यात्रा कर सकती है। हालांकि यह आंकड़ा छोटा लग सकता है, यह प्रसव के एक दिन के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए। लेवल 2 ऑनबोर्ड चार्जर 11 kW तक चार्ज कर सकता है, जबकि वैन लेवल 150 DC फास्ट-चार्जिंग के साथ 3 kW तक चार्ज कर सकती है। फ्रंट एक्सल पर एक 268-hp इलेक्ट्रिक मोटर विशेष रूप से ProMaste के सामने के पहियों के लिए 302 पाउंड-फीट का टार्क उत्पन्न करती है|

बैटरी फर्श के नीचे वैन के बीच में है, गैसोलीन संचालित मॉडल के समान डिज़ाइन का उपयोग कर रही है। राम का कहना है कि कार्गो वॉल्यूम अपरिवर्तित है, जिसमें 524 क्यूबिक फीट उपलब्ध है और 86 इंच की आंतरिक कार्गो ऊंचाई है। या तो डिलीवरी-केंद्रित मॉडल या प्रोमास्टर ईवी के दो कार्गो संस्करण 12 फीट और 13 फीट ऊंचाई मापते हैं। प्रत्येक मॉडल का व्हीलबेस 159 इंच लंबा है।

Image Credit: Google

एक सुपर-हाई रूफ सेटअप, एक गर्म स्टीयरिंग व्हील और एक गर्म विंडशील्ड सभी डिलीवरी मॉडल में शामिल हैं। कार्गो संस्करणों में उपकरण के बारे में कोई विवरण नहीं था। राम के अनुसार, 2024 Ram ProMaster EV अंततः पांच कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा, जिसमें दो बॉडी स्टाइल, दो छत की ऊंचाई और दो कार्गो लंबाई शामिल हैं। कार्गो संस्करण में 3020 पाउंड की पेलोड क्षमता है, जबकि डिलीवरी कॉन्फ़िगरेशन की पेलोड क्षमता 2030 पाउंड है।

एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम से बने अपने हल्के लेकिन स्थायी रियर रोल-अप दरवाजे के साथ, 2024 Ram ProMaster EV-मील वितरण ऑपरेटरों के लिए आदर्श है। इसके अतिरिक्त, वैन राम टेलीमैटिक्स से लैस होगी, जो ईंधन बचाने, सड़क मार्ग की दक्षता में सुधार करने और सुरक्षित ड्राइविंग को बढ़ावा देने के तरीकों को निर्धारित करने के लिए डेटा रिकॉर्ड करेगी। वैन में अमेजन का एलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट भी होगा। इसके अलावा, नेविगेशन सिस्टम वाहन से चलने के निर्देश प्रदान करने के लिए यूकनेक्ट फोन ऐप का उपयोग करेगा |

खबर पढ़े:Tesla Charging Network और इलेक्ट्रिक वाहनों की अगली लहर

Exit mobile version