Site icon Kra Updates

बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस: 2024 Kia Sonet फेसलिफ्ट HTK वेरिएंट

अपनी सभी विशेषताओं और सुखद उपकरणों के बावजूद, HTK संस्करण में एक महत्वपूर्ण विशेषता का अभाव है: एक स्वचालित ट्रांसमिशन।

Image Credit: Google

हाल ही में जारी की गई, 2024 Kia Sonet फेसलिफ्ट में महत्वपूर्ण डिज़ाइन परिवर्तन और कई नई सुविधाएँ शामिल हैं। Kia ने निचले ट्रिम्स को ध्यान में रखा है, भले ही बाद वाले अधिकांश उच्च वेरिएंट में उपलब्ध हों। इस प्रकार, यदि आप 2024 Kia Sonet के बजट संस्करण की तलाश कर रहे थे और एक-ऊपर-बेस HTK संस्करण पर विचार कर रहे थे, तो यहां वे सभी चीजें हैं जो आपको इसके बारे में जानने की आवश्यकता है:

Kia Sonet HTK Design

Image Credit: Google

Sonet HTK डिज़ाइन के नजरिए से एक-ऊपर के बेस वेरिएंट की तरह नहीं दिखता है। हेडलाइट्स एलईडी के बजाय हलोजन हैं, कोई डीआरएल नहीं हैं (हालांकि वे थोड़ा स्टाइल जोड़ते हैं), और टेललाइट्स केवल हलोजन हैं। किंतु दूसरा अभी भी जुड़ा है, हालांकि प्रकाश नहीं है।

इसके अतिरिक्त, आपको फ्रंट और रियर बम्पर क्लैडिंग तत्वों के लिए एक अलग शेड मिलेगा।

Image Credit: google

16 इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील, शार्क फिन एंटीना और सिल्वर रूफ रैक बाहरी लुक को बढ़ाते हैं।

Image Credit: Google

सबसे पहले, एचटीके वेरिएंट के इंटीरियर में एक पूर्ण-ब्लैक थीम है। हालांकि, अजीब हवा वेंट, केंद्रीय गियर लीवर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील, चांदी के आवेषण के साथ, एकरसता को तोड़ते हैं। 

हालांकि मैनुअल एसी नियंत्रण थोड़ा पुराना लगता है, यह एक आशीर्वाद है कि 8 इंच की इंफोटेनमेंट इकाई विभिन्न कार्यों के लिए भौतिक बटन और डायल से घिरी हुई है। प्रीमियम Seltos में पाए जाने वाले समान नियंत्रण स्टीयरिंग व्हील पर भी हैं।

Image Credit: Google

जहां तक सीटों का सवाल है, आपको सेमी-लेदरेट सीटें मिलेंगी जो पूरी तरह से काले रंग में समाप्त हो गई हैं। हालांकि नए Kia Sonet में मध्यम यात्रियों के लिए हेडरेस्ट की कमी है और पीछे के यात्रियों के लिए समायोज्य हेडरेस्ट प्रदान नहीं करता है, रियर सनशेड हैं जो गोपनीयता प्रदान करते हैं। 

Kia Sonet HTK features

Image Credit: Google

वेरिएंट लाइनअप के निचले छोर पर होने के बावजूद, एचटीके आपको सुविधाओं के मोर्चे पर समझौता करने की आवश्यकता नहीं है। इसमें पहले बताए गए 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 4.2-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सी-टाइप चार्जर (1 फ्रंट और 2 रियर), टिल्ट स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, रियर एसी वेंट्स, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम और रियर सन शेड्स सहित सुविधाओं का एक अच्छा सेट है। 

Image Credit: Google

सुरक्षा के लिहाज से Kia Sonet में छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल-स्टार्ट असिस्ट और सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे कई स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। पार्किंग में आसानी के लिए एचटीके वेरिएंट में रियर व्यू कैमरा भी शामिल है।  

Kia Sonet HTK Powertrain

Image Credit: Google

सोनेट एचटीके में दो पावरट्रेन हैं: 5-स्पीड मैनुअल के साथ 83पीएस 1.2-लीटर एनएपी पेट्रोल और 6-स्पीड मैनुअल के साथ 115पीएस 1.5-लीटर डीजल। 2024 Sonet में 6-स्पीड MT डीजल इंजन है, जो अन्य संस्करणों में भी उपलब्ध है। हालांकि, स्वचालित विकल्प की कमी एचटीके विकल्प की एक खामी है। जो लोग ऑटोमेटिक चाहते हैं, उन्हें कुछ अन्य विकल्पों के बारे में सोचना होगा।

Sonet में टर्बो-पेट्रोल इंजन सहित कई प्रकार के पावरट्रेन उपलब्ध हैं। आप यहां Kia Sonetके वेरिएंट-वाइज इंजन विकल्पों के बारे में जान पाएंगे।

Image Credit: Google

Kia Sonet एचटीके के पेट्रोल वर्जन की कीमत 8.79 लाख रुपये और डीजल वर्जन की कीमत 10.39 लाख रुपये है। जब सभी कीमतों को एक्स-शोरूम माना जाता है, तो आपको टॉप-स्पेक सॉनेट के लिए 15.69 लाख रुपये का भुगतान करना होगा जो सभी सुविधाओं के साथ आता है। इसका मुकाबला Tata Nexon, Nissan Magnite, Hyundai Venue, Mahindra XUV300, Maruti Suzuki Brezza और Renault Kiger से है।

Kia Sonet Video Review

खबर पढ़े:Honda NX500 की भारतीय डेब्यू: लॉन्च डेट और अनुमानित कीमत का हुआ खुलासा

Exit mobile version