Site icon Kra Updates

सस्टेनेबल लक्स: 2024 BMW Electric Scooter  भारतीय बाजार में तूफान लाने के लिए तैयार है

2024 BMW Electric Scooter 
Image Credit: Google

2024 BMW Electric Scooter की भारत की लागत: बीएमडब्ल्यू एक लक्जरी ब्रांड है, और लोग इसकी कारों के बारे में बात करते हैं। क्या आप जानते हैं कि बीएमडब्ल्यू ऑटोमोबाइल का उपयोग बाइक और स्कूटर बनाने के लिए भी किया जाता है? कई रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि बीएमडब्ल्यू सीई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत कर सकता है। इस स्कूटर को पूरे भारत में स्पॉट किया गया है। 

बीएमडब्ल्यू सीई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो दूसरे देशों में इसकी कीमत 7,599 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में करीब 6 लाख 32 हजार रुपये है। हालांकि, सभी के लिए एक हेड-अप के रूप में, यह स्कूटर भारत में टीवीएस कंपनी द्वारा बनाया गया है, इसलिए भारत में आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत बहुत कम होगी। भारत में बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर की लागत की स्पष्ट समझ प्राप्त करें। 

BMW Electric Scooter Price In India

इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर मौजूदा रुझान के प्रकाश में, बीएमडब्ल्यू भारत में एक नया मॉडल बीएमडब्ल्यू सीई 02 पेश करने की योजना बना रहा है। CE02 2024 BMW Electric Scooter की लागत के संदर्भ में यह स्कूटर अभी भी भारत में प्रगति पर है। कहा जा रहा है कि, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अन्य बाजारों में बिक्री के लिए पेश किया गया है। इसकी कीमत 7,599 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में करीब 6 लाख 32 हजार रुपये है। 

2024 BMW Electric Scooter CE02 Design 

Image Credit: Google

2024 BMW CE02 BMW Electric Scooter की उपस्थिति की बात करें तो इसमें फ्यूचरिस्टिक स्टाइल है। इसके अतिरिक्त, यह स्कूटर बाइक या स्कूटर जैसा नहीं है। आज की युवा पीढ़ी को इस बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन में विशेष रूप से माना जाता था। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अविश्वसनीय रूप से हल्का और छोटा दोनों है।

2024 BMW Electric Scooter CE02 Battery 

Image Credit: Google

हालांकि भारत में बीएमडब्ल्यू सीई02 के लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा बहुत जल्द होने की उम्मीद है। BMW CE02 स्कूटर की बैटरी पर चर्चा करते समय, दो 2KWH लिथियम-आयन बैटरी दिखाई देती हैं। इसके अलावा, उल्लेख करें कि यह बैटरी वियोज्य है। जबकि इसे 20% से 80% तक चार्ज होने में 85% का समय लगता है, इस बैटरी को पूरी क्षमता तक पहुंचने में 3 घंटे तक का समय लग सकता है। 

BMW CE02 Electric Scooter Range 

इस 2024 BMW Electric Scooter में दो 2KWH लिथियम-आयन बैटरी हैं, जिससे आप अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर सिंगल और डुअल बैटरी के बीच चयन कर सकते हैं। रेंज के लिहाज से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल बैटरी पर 45 किलोमीटर और दो बैटरी पर 90 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। इस स्कूटर की अधिकतम गति के संदर्भ में, यह एक बैटरी के साथ 45 किमी / घंटा और दो बैटरी के साथ 95 किमी / घंटा तक पहुंच सकता है। 

BMW CE02 Electric Scooter Features 

बीएमडब्ल्यू ने सीई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई अत्याधुनिक फीचर्स शामिल किए हैं, जो इसे अन्य स्कूटरों से अलग करते हैं। फीचर्स की बात करें तो इस बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बड़ा डिस्प्ले है जो आपको स्कूटर की स्पीड, बैटरी लाइफ, नेविगेशन और कई अन्य जानकारी देखने देता है। 

Image Credit: Google

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कॉल, संगीत और अन्य सुविधाओं को नियंत्रित करने के लिए अपने स्मार्टफोन का उपयोग भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सभी देख सकते हैं कि इस स्कूटर में रिवर्स गियर विकल्प है। हालांकि, अगर हम सेफ्टी की बात करें तो हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ट्रैकसन कंट्रोल और एंटी पब्लिक ब्रेकिंग सिस्टम या एबीएस जैसे काफी फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। 

BMW CE02 Electric Scooter Extra Features

वर्तमान पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए, BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया गया था। इस वजह से इस स्कूटर में काफी अत्याधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में न सिर्फ यूएसबी पोर्ट दिया गया है, बल्कि इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स भी दी गई हैं, जिससे आप इसके जरिए अपने फोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दो मोड भी देख सकते हैं: फ्लो मोड और सर्फ मोड।

BMW CE02 Electric Scooter Specs 

Scooter BMW CE02
TypeEV Scooter 
Design Futuristic (Design For Young Generation) 
Battery Capacity 2kWh
Range45km (Single Battery) &90 km (Dual Battery)
Top Speed 45km/h (Single Battery), 95km/h (dual battery)
Charging Time 3 Hours (For Full Charge) & 85 Minutes (For 20% To 80%)
Features Reverse Gear, USB Charging Port, Anti Lock Breaking System, Traction Control 
Riding ModesFlow Mode, Surf Mode, Flash Mode  
Connectivity Calls, Music, Navigation

खबर पढ़े:हर राइडर के लिए रास्ता प्रशस्त: Royal Enfield Bullet 350 ने 40 हजार कीमत के साथ बाधाओं को तोड़ा

Exit mobile version